ISP Nasik Jr. Draughtsman & Others Online Form 2020

आर्गेनाईजेशन :- इंडियन सिक्योरिटी प्रेस, नासिक रोड

इंडियन सिक्योरिटी प्रेस, नासिक रोड ने सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (SPMCIL) के तहत कल्याण अधिकारी, पर्यवेक्षक और जूनियर ड्राफ्ट्समैन के पद के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म फिल करें |ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म फिल करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें |

इम्पोर्टेन्ट डेट

स्टार्ट डेट22 नवम्बर 2020
लास्ट डेट21 दिसम्बर 2020
एडमिट कार्डअवेलेबल सून
एग्जाम डेट (Tentative)अवेलेबल सून
एप्लीकेशन मोडऑनलाइन अप्लाई

एप्लीकेशन फीस

कैटेगरीशुल्क
UR600/-
OBC-NCL600/-
EWS600/-
SC200/-
ST 200/-
PH200/-
ऑनलाइन द्वारा शुल्क का भुगतान करें

आयु सीमा
(24 / दिसम्बर
/ 2020 तक)

न्यूनतम आयु18 आयु
अधिकतम आयु 30 आयु
आयु में छुट नोटिफिकेशन देखें

क्वालिफिकेशन

वेलफेयर ऑफिसर :-
(क) महाराष्ट्र राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त डिग्री या डिप्लोमा पाठ्यक्रम, महाराष्ट्र कल्याण अधिकारियों (कर्तव्यों, योग्यता और सेवा की शर्तों के अनुसार) नियम, 1966 (अनुलग्नक-ए के रूप में संलग्न) |
(ख) निदेशक, औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य, महाराष्ट्र, मुंबई द्वारा किसी भी कारखाने में कल्याण अधिकारी की नियुक्ति के लिए रखी गई सूची में दर्ज है।
(घ) किसी भी उद्योग / कारखाने में कल्याण अधिकारी / कार्मिक अधिकारी / मानव संसाधन कार्यकारी अधिकारी के रूप में मानव संसाधन या कल्याण विभाग में न्यूनतम 2 वर्ष के बाद का अनुभव |

सुपरवाइजर (टेक्निकल पेरतिओन्स & कण्ट्रोल ) :-
प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में प्रथम श्रेणी का पूर्णकालिक डिप्लोमा। उच्च योग्यता यानी B.Tech/ B.E. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में भी विचार किया जाएगा।

पर्यवेक्षक (तकनीकी संचालन- स्टूडियो) : –
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से फाइन आर्ट्स / कमर्शियल आर्ट्स / एप्लाइड आर्ट्स में प्रथम श्रेणी का डिप्लोमा। किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से उच्च योग्यता यानी डिग्री इन फाइन आर्ट्स / कमर्शियल आर्ट्स / एप्लाइड आर्ट्स पर भी विचार किया जाएगा।

पर्यवेक्षक (तकनीकी संचालन- मेक और एसी प्लांट रखरखाव) : –
मैकेनिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी का पूर्णकालिक डिप्लोमा। मैकेनिकल इंजीनियरिंग में उच्च योग्यता यानी B.Tech/B.E./ B.Sc (Engg) पर भी विचार किया जाएगा।

पर्यवेक्षक (तकनीकी संचालन- इलेक्ट्रिकल) : –
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी का डिप्लोमा। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में उच्च योग्यता यानी B.Tech/B.E./ B.Sc (Engg) पर भी विचार किया जाएगा।

ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम के लिए पर्यवेक्षक (तकनीकी संचालन) और पासपोर्ट के लिए ई-चिप : –
कंप्यूटर इंजीनियरिंग / कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी के साथ इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी का पूर्णकालिक डिप्लोमा। कंप्यूटर इंजीनियरिंग / कंप्यूटर साइंस / इंफॉर्मेशन टेक में उच्च योग्यता यानी B.Tech/ B.E./ B.Sc (Engg) पर भी विचार किया जाएगा।

पर्यवेक्षक (तकनीकी संचालन – इलेक्ट्रॉनिक्स) :-
इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग उच्च योग्यता में प्रथम श्रेणी के डिप्लोमा यानी बी.टेक / बी.ई.ई। / बी.एससी। (इंजीनियरिंग) को भी इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग में माना जाएगा।

पर्यवेक्षक (सिविल) : –
सिविल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी का पूर्णकालिक डिप्लोमा। सिविल इंजीनियरिंग में उच्च योग्यता यानी B.Tech/ B.E./ B.Sc (Engg) पर भी विचार किया जाएगा।

जूनियर ड्राफ्ट्समैन (मेच) : –
एनसीवीटी से एक वर्ष के एनएसी प्रमाण पत्र के साथ मैकेनिकल में पूर्णकालिक आईटीआई प्रमाण पत्र और विशेषज्ञता के प्रासंगिक क्षेत्र में योग्यता अनुभव के पांच साल का अनुभव।

वैकेंसी डिटेल्स

पे स्केल नियमानुसार
टोटल पोस्ट 42 पोस्ट

इस प्रकार की लेट्स जानकारी पाने के लिये इस पेज पर बने रहे, और हमारे ग्रुप को जॉइन करे। पोस्ट को अपने दोस्तों से साथ जरुर शेयर करे।

सभी कैंडिडेट को किसी भी प्रकार की कोई समस्या हैं तो आप हमे कमेन्ट बोक्स में पूछ सकते हैं हमारी टीम आपकी समस्या को हल करने में सहयोग करेगी। ये पोस्ट अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे और पोस्ट को “Subscribe” जरुर करे।

Leave a Comment